Breaking news

छापा नकली ‘देसी घी’ बनाने वाली फैक्ट्री पर, प्रतिबंधित ‘कुकिंग मीडियम’ व डालडा पर स्प्रे कर बनाया जा रहा था ‘देसी घी’, सूर्या एन्क्लेव में दिया जा रहा था घिनौने कार्य को अंजाम, पढ़ें और देखें



Ghee
Ghee

जालंधर : छापा नकली ‘देसी घी’ बनाने वाली फैक्ट्री पर, प्रतिबंधित ‘कुकिंग मीडियम’ व डालडा पर स्प्रे कर बनाया जा रहा था ‘देसी घी’, सूर्या एन्क्लेव में दिया जा रहा था घिनौने कार्य को अंजाम, पढ़ें और देखें

जालंधर बयूरो : सूर्या एन्क्लेव के साथ लगते रॉयल एन्क्लेव में SV ट्रेडिंग कंपनी द्वारा कुकिंग मीडियम का इस्तेमाल कर व डालडा पर स्प्रे कर नकली देसी घी का निर्माण किया जा रहा था। सेहत विभाग द्वारा DHO डॉ. नांगल तथा फ़ूड सेफ्टी अधिकारी राशु महाजन व रोबिन कुमार की अगुवाई में इस छापेमारी को अंजाम दिया गया। मौके पर करीब 250 किलो कुकिंग मीडियम व स्प्रे किया डालडा जिसको देसी घी के नाम बेचने का गोरखधंधा जारी था, को सील कर डिस्ट्रॉय किया गया। मौके पर डॉ. नांगल ने कहा कि चंडीगढ़ से आए आदेश अनुसार उन्होंने रेड की और प्रतिबंधित कुकिंग मीडियम सील कर सैंपल भर डिस्ट्रॉय किया। इस मौके पर राशु महाजन ने कहा कि मौके पर ‘ऑस्कर’ व ‘लाइफ एंड हेल्थी’ कंपनी का विभिन्न तरीके का तेल बरामद किया गया जिसका रिकॉर्ड (कहां से खरीदा व किसको बेचा) SV ट्रेडिंग कम्पनी के मालिक दीपक शर्मा से लेकर जब्त कर लिया गया है।

इस मौके दीपक शर्मा ने बताया कि उन्होंने जनवरी में कुकिंग मीडियम प्रतिबंधित होने पश्चात उसका काम बंद कर दिया था लेकिन जो स्टॉक गोडाउन में रखा था जिसकी किसी ने निजी रंजिश निकालते हुए शिकायत की और उसी कड़ी में आज उनकी फैक्ट्री में रेड की गई। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ ऑस्कर व लाइफ एंड हेल्थी कम्पनी के प्रोडक्ट की ट्रेडिंग कर रहे थे लेकिन स्टॉक में रखे प्रतिबंधित व एक्सपायरी माल के सेहत विभाग द्वारा सैंपल भरने उपरांत सील करते हुए पास ही में खड्डा खुदवा उसे डिस्ट्रॉय कर दिया गया। इस मौके पर सेहत विभाग के अधिकारियों ने कंप्यूटर से कई कागजात रिकॉर्ड भी जब्त किया।

सेहत विभाग की भी ढीली कारगुजारी देखने को मिली जब प्लास्टिक समेत ही डॉ. नांगल व राशु महाजन ने नष्ट करने वाले सामान को आग के हवाले कर दिया। प्लास्टिक को सेहत विभाग द्वारा आग के हवाले करने कितना वाजिब है यह सवाल का जवाब देने से दोनों ही बचते दिखाई दिए और मौके से जब्त किए कागजात व सैंपल ले निकल गए। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार सेहत विभाग के अधिकारियों के जाने के बाद बचा सामान SV ट्रेडिंग कम्पनी द्वारा वापिस गोडाउन में रखवा लिया गया। जिस बारे जब डॉ. नांगल व राशु महाजन को सम्पर्क किया गया तो उन्होंने फ़ोन नही उठाया।


Translate »