Breaking news

23 criminals arrested, 36 weapons seized after interrogation of gangster Budha: Punjab Police. | गैंगस्टर बुड्ढा से पूछताछ के बाद 23 अपराधियों की गिरफ्तारी, 36 हथियार भी किए जब्त: पंजाब पुलिस



 

  • डीजीपी दिनकर गुप्ता ने चंडीगढ़ में बताया कि गन डीलरों की चार दुकानों को इस प्रक्रिया में सील
  • आरोपियों के अन्य लिंक की पहचान करने और उन्हें तोड़ने की कार्रवाई भी जारी है

चंडीगढ़. पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि कुख्यात गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह उर्फ ​​बुड्ढा से पूछताछ के बाद फिरोजपुर और आसपास के राज्यों हरियाणा अौर राजस्थान में छापों के बाद पंजाब पुलिस ने 23 अपराधियों को गिरफ्तार और 36 हथियारों को बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि गन डीलरों की चार दुकानों को इस प्रक्रिया में सील कर दिया गया है और आरोपियों के अन्य लिंक की पहचान करने और उन्हें तोड़ने की कार्रवाई भी जारी है। उन्होंने बताया कि अनैतिक हथियार डीलरों द्वारा हथियारों की अवैध आपूर्ति पर एक बड़ी कार्रवाई करने के चलते छापामारी के दौरान गिरफ्तार किए गए विभिन्न अपराधियों से 30 हथियार बरामद किए हैं।

बता दें कि पिछले साल नवंबर में पंजाब पुलिस ने सुखप्रीत सिंह उर्फ ​​बुड्ढा को आर्मेनिया से डिपोर्ट कर नई दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। उसने कई खुलासे किए, जिसके चलते राज्य पुलिस ने पंजाब में कई अनट्रेस्ड अपराधों को सुलझाने के अलावा कई अपराधियों को फॉलो-अप के रूप में गिरफ्तार किया।

बुड्ढा द्वारा किए गए खुलासों के बाद पंजाब पुलिस ने एटीएस, उत्तर प्रदेश के साथ संयुक्त अभियान में, 30 जनवरी, 2020 को उत्तर प्रदेश के जिला मेरठ के टिकरी गांव के आशीष को भी गिरफ्तार कर लिया। आशीष अवैध अॉटोमेटिक हथियारों का मुख्य सप्लायर था जिनका इस्तेमाल अपराधी  हत्या, जबरन वसूली, फिरौती के लिए अपहरण और अन्य अपराधाें को अंजाम देने के लिए करते थे। वर्तमान में आशीष की एडीजीपी इंटर्नल सिक्योरिटी देखरेख में अलग-अलग मामलों में जांच की जा रही है।

Source link


Translate »