Breaking news

अलमारी में मिली बिना दर्ज की एफआईआर और कार्बाइन, एसएचओ, मुंशी समेत 6 सस्पेंड





रोहतक। रोहतक में गुरुवार को कष्ट निवारण समिति की बैठक लेने पहुंचे हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बैठक के बाद अचानक थाना सिविल लाइन में छापा मारा। इस दौरान उन्होंने थाने के अंदर करीब 2 घंटे जांच की। इस दौरान थाने की अलमारियों से बिना दर्ज की गई शिकायतें, 2 लोडिड कार्बाइन और 1 पिस्टल मिली। जिसके बाद विज ने कार्रवाई करते हुए थाने के एसएचओ, मुंशी, 1 हेड कांस्टेबल और 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। लोडिड मिले हथियार इन तीन पुलिसकर्मियों के थे।

छापेमारी के बाद पत्रकारों को बयान देते हुए विज ने कहा कि थाना सिविल लाइन में सारी अनियमितताएं मिली हैं। सरकार के थाने के समानांतर एसएचओ अपना थाना चला रहे थे। जब थाने में जांच की गई तो यहां की अलमारियों में लोगों की शिकायतों के पुराने ढेर मिले हैं, जिनकी न तो एफआईआर रजिस्टर की गई है और न ही उन्हें किसी रजिस्टर में दर्ज किया गया है।

थाने के अंदर ही लकड़ी की अलमारी में 2 लोडिड कार्बाइन और 1 पिस्टल मिली है। विज ने कहा कि नियमानुसार हथियारों को जमा करवाना होता है जबकि ये ऐसे थाने में रखे गए थे। इससे कोई भी थाने में घुसकर किसी भी घटना को अंजाम दे सकता है। ऐसे में उन्होंने जिन भी पुलिसकर्मियों के ये हथियार थे उन्हें तत्काल सस्पेंड करने के निर्देश दिए। इसके साथ-साथ एसएचओ नरेश चंद्र, मुंशी वीरेंद्र, 1 हेड कांस्टेबल को भी सस्पेंड करने के निर्देश दिए।

 


थाने के अंदर अलमारी की चैकिंग करते हुए गृह मंत्री अनिल विज।
 

अलमारी के अंदर रखी मिली बिना दर्ज की गई शिकायतें।
 

छापेमारी की जानकारी देते हुए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज।
 

अलमारी के अंदर रखी लोडिड कार्बाइन और पिस्टल।
 

Source link


Translate »