Breaking news

कूल रोड और डॉल्फिन चौक की सड़क बननी शुरू



कूल रोड और डॉल्फिन चौक की सड़क बननी शुरू

जालंधर : नगर निगम ने शनिवार को शहर की दो प्रमुख सड़कों का निर्माण कार्य शुरू करवाया। कूल रोड का पेंडिग काम और जेल रोड से डॉल्फिन होटल चौक तक की बेहद खराब सड़क का काम शुरू करवा दिया है।

कूल रोड का निर्माण करीब दो साल पहले शुरू हुआ था, जो लटका हुआ है। छह माह पहले इसका एक बड़ा हिस्सा बना दिया गया, लेकिन कुछ हिस्से पर वाटर लाइन में लीकेज के कारण काम रुक गया था। अब वाटर सप्लाई लाइन सड़क के बीच से शिफ्ट कर किनारे पर ज्यादा गहराई पर डाला गया है। करीब 60 लाख रुपये की लागत से बनने वाली इस सड़क के निर्माण से लोगों को राहत मिलेगी। इस सड़क के निर्माण में देरी पर विधायक परगट सिंह ने भी नाराजगी जताई थी।

जेल रोड से डॉल्फिन चौक की सड़क का निर्माण भी कई सालों के बाद हो रहा है। इस पर 10 लाख रुपये खर्च होंगे। यह सड़क भी काफी समय से नहीं बनी थी। कंपनी बाग चौक से मिलाप चौक तक की सड़क का निर्माण भी दो दिन पहले शुरू हुआ है।

मेयर जगदीश राज राजा ने बताया कि सोमवार को शहर की कई प्रमुख सड़कों के निर्माण के लिए 30 करोड़ के काम के टेंडर लगाए जाएंगे। मेयर ने घोषणा की थी कि 15 सितंबर के बाद सड़क निर्माण में तेजी आएगी और पेंडिग काम शुरू करवा दिए जाएंगे। जो सड़कें बरसात में टूट गई हैं, उनके टेंडर भी लगाए जाएंगे। अक्टूबर के आखिर तक सड़कों का काम पूरा कर लिया जाएगा।


Translate »