Breaking news

अगवा हुई सिख लड़की घर पहुंची, पुलिस ने 8 आरोपियों को किया गिरफ्तार



पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सिख लड़की को अगवा कर जबरन मुस्लिम युवक से निकाह कराने के मामले में नया मोड़ आ गया है। चौतरफा पड़ रहे दबाव के बीच पीड़ित लड़की को बरामद कर लिया गया है और उसे उसके घर भेज दिया है। इधर पंजाब प्रांत की ननकाना साहिब पुलिस ने इस मामले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

गुरुवार को यह मामला सामने आने के बाद पाकिस्तान के साथ-साथ भारत में भी इसका कड़ा विरोध हो रहा था। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को इस मामले में पाकिस्तान सरकार से बात की और तुरंत कदम उठाने की मांग की। लड़की के पिता ननकाना साहिब के गुरुद्वारा तंबू साहिब में मुख्य ग्रंथी हैं।

उन्होंने पुलिस में शिकायत दी कि 27 अगस्त की रात हथियारबंद लोगों ने घर में घुसकर 19 साल की बेटी जगजीत कौर को अगवा किया और जबरन मुस्लिम युवक से निकाह करवा दिया। सूत्रों के मुताबिक, जिस मोहम्मद हसन से निकाह करवाया गया था, वह मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात उद-दावा का सदस्य है।

पीड़ित परिवार ने पाकिस्तान सरकार और सेना से न्याय की गुहार लगाई थी। इनके समर्थन में भारतीय पंजाब के राजनीतिक दल खड़े हो गए। पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने विदेश मंत्री से दखल की अपील की। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर, बीजेपी और सिख संगठनों ने भी घटना का विरोध किया था।


Translate »