Breaking news

kolkata street notes video: …जब कोलकाता की सड़क पर होने लगी नोटों की बारिश – notes fly in kolkata street during a dri raid inside the building



 

कोलकाता

कोलकाता की गलियों में बुधवार को नजारा किसी फिल्म से कम नहीं था। एक गगनचुंबी इमारत के नीचे खड़े लोगों पर नोटों की बारिश हो रही थी और लोग ये नोट बटोरने के लिए दौड़ रहे थे। दरअसल, इस इमारत में एक ऑफिस में डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस का छापा पड़ा था और उसी दौरान सड़क पर नोटों की बारिश होने लगी।

हवा में तैर रहे नोट

बेनटिंक स्ट्रीट पर रहने वाले एक शख्स अजमल खान, ‘दोपहर करीब 3 बजे वाकये के बारे मैंने सुना। मुझे मेरे कानों पर विश्वास नहीं हुआ। मेरा ऑफिस पास में ही है और मैं देखने गया कि क्या हो रहा है। जब मैं उस इमारत पर पहुंचा तो यह देखकर हैरान रह गया कि हवा में 2000 और 500 रुपये के नोट तैर रहे थे।’ आयकर विभाग से कुछ दूर स्थित इमारत को ओरियंट सिनेमा के बंद होने के बाद बनाया गया था और यहां कई कमर्शल ऑफिस थे।

3.74 लाख रुपये बरामद

मौके पर मौजूद कई लोग हवा में उड़ते नोटों को पकड़ने दौड़ पड़े, तो दूसरों ने विडियो लेना शुरू कर दिया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, ‘कोई छठी मंजिल से नोट खिड़की से बाहर फेंक रहा था। नोटों के बंडल इमारत के परिसर के अंदर ही गिर रहे थे लेकिन जो नोट बाहर निकलकर सड़क पर जा रहे थे उन्हें पकड़ने के लिए लोगों की भीड़ थी।’ पुलिस के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि आसपास के इलाके से 3.74 लाख रुपये बरामद किए गए।

असली या नकली?

पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट अधिकारी दोपहर करीब 2:30 बजे एमके पॉइंट बिल्डिंग पर पहुंचे। कुछ देर बाद ही छठी मंजिल पर खिड़की खुली और किसी ने कैश के बंडल फेंकने शुरू कर दिए। कुछ ही देर में इमारत के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई। अधिकारियों ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है। हालांकि, एक अधिकारी ने कहा है कि फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता है कि खिड़की से बाहर फेंके गए नोट असली थे या नकली।

सड़क पर नोटों की बारिश

 

Source link


Translate »