Breaking news

लखनऊ की वजीरगंज कचहरी में देसी बम से हमला, कई वकील जख्मी



 

राजधानी लखनऊ की वजीरगंज कचहरी में एक देसी बम फटने के बाद हड़कंप मच गया। इस घटना में कई वकील घायल हो गए हैं, जिन्हें आननफानन इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है।

 

वजीरगंज कचहरी में देसी बम से हमला

हाइलाइट्स

  • लखनऊ की वजीरगंज कचहरी में देसी बम से किया गया हमला, मचा हड़कंप
  • प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा, मामले की छानबीन में जुट गई हैं पुलिस टीमें
  • लखनऊ बार असोसिएशन के जॉइंट सेक्रटरी संजीव लोधी पर किया गया था हमला
  • पदाधिकारी संजीव लोधी के चेंबर के सामने तीन देसी बम फेंके गए थे, एक बम पटा

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की वजीरगंज कचहरी में एक देसी बम फटने के बाद हड़कंप मच गया। इस घटना में कई वकील घायल हो गए हैं, जिन्हें आननफानन इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। कोर्ट में 2 जिंदा बम भी मिले हैं। यह घटना सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले के होश फाख्ता हो गए हैं। देसी बम से बार असोसिएशन के एक पदाधिकारी संजीव लोधी पर हमला किया गया था। इस हमले में संजीव बाल-बाल बच गए हैं।

बताया जा रहा है कि जिला कोर्ट में वकील संजीव लोधी को निशाना बनाकर बम से हमला किया गया। इस हमले में कुछ वकील घायल हुए हैं। पुलिस के मुताबिक हमले में वकील संजीव लोधी बाल-बाल बच गए। पुलिस इसे दो गुटों के बीच टकराव का मामला बता रही है। अचानक धमाके की आवाज से कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गई। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे हुए हैं और छानबीन की जा रही है। इस घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज के जरिए हमलावरों की तलाश की जा रही है।

‘हमलावरों ने तमंचे भी लहराए’

इस मामले में  सेंट्रल बार असोसिएशन के अध्यक्ष आदेश सिंह से बात की। उन्होंने कहा, ‘संजीव लोधी लखनऊ बार असोसिएशन के जॉइंट सेंक्रटरी हैं। उन्हीं के चेंबर के सामने तीन बम फेंके गए हैं। तीन में से एक बम फटा है और दो बम जिंदा मिले हैं। हमलावरों ने तमंचे भी लहराए हैं। कहा जाता है कि लखनऊ बार असोसिएशन के सेक्रटरी जितेंद्र यादव उर्फ जीतू से इनका विवाद चल रहा था। दावा किया जा रहा है जीतू और उन्हीं के लोगों द्वारा यह हमला कराया गया है।’

Source link


Translate »