Breaking news

निर्भयाः दिल्ली सरकार ने एक दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की – delhi govt recommends rejection of mercy plea of one of convicts in 2012 nirbhaya case



 

निर्भयाः दिल्ली सरकार ने एक दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की

हाइलाइट्स

  • निर्भया रेप केस के एक दोषी की दया याचिका को खारिज करने की दिल्ली सरकार ने अनुशंसा की है
  • चार में से सिर्फ एक दोषी ने ही दया याचिका दायर की है और यह याचिका 4 नवंबर को दाखिल की गई है
  • सत्येंद्र जैन ने इस मामले में सरकार की अनुशंसाओं के साथ फाइल को एलजी अनिल बैजल को भेज दी है

नई दिल्ली

दिल्ली सरकार ने 2012 के निर्भया रेप एवं हत्या मामले में एक दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की है। यह जानकारी सूत्रों ने रविवार को दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस मामले में अरविंद केजरीवाल सरकार की अनुशंसाओं के साथ फाइल को उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भेज दिया है।

अनुशंसा में कहा गया है, ‘दया याचिका के आवेदक द्वारा अत्यधिक नृशंसतापूर्वक बेहद गंभीर अपराध किया गया है। ऐसे अत्याचार को रोकने के लिए जरूरी है कि इस केस में उदाहरण पेश करने वाला दंड दिया जाए। दया याचिका का कोई आधार नहीं है, इसको खारिज करने अनुशंसा करते हैं।’

उल्लेखनीय है कि निर्भया केस के चार दोषियों में से सिर्फ एक विनय शर्मा ने दया याचिका दाखिल की है। तिहाड़ जेल ने अदालत को बताया है कि मामले के चार दोषियों में से एक ने 4 नवंबर को राष्ट्रपति के पास दया याचिका दी है, जो सरकार के पास भिजवा दी गई है।

पढ़ेंः निर्भया गैंगरेप के दोषियों को फांसी अभी नहीं, क्योंकि…

उधर, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने कहा कि अदालत दोषियों की लंबित याचिकाओं के बारे में उन्हीं से जानना चाहती है। उन्होंने इसके साथ ही चारों दोषियों को 13 दिसंबर को अदालत के सामने पेश किए जाने का आदेश दिया है।

Source link


Translate »